हाजीपुर हरिहरपुर गांव की बेटी बनी आईएएस

समाजवादी फिर सड़क पर उतरेंगे मोदी के जन्मदिन पर व्याख्यान माला असाधारण प्रतिभावान सोफिया लॉरेन ! खाने में स्वाद, रंगत और खुशबू ! प्रधानमंत्री ने महत्वपूर्ण योजनाओं का किया शुभारंभ चर्चा यूपी की पालटिक्स पर ऐसा बनकर तैयार होता समाहरणालय पालतू बनाना छोड़ें, तभी रुकेगी वन्यजीवों की तस्करी बाजार की हिंदी और हिंदी का बाजार उपचुनाव की तैयारियों में जुटने का निर्देश काशी मथुरा ,मंदिर की राजनीति की वापसी टीके जोशी भी अलविदा कर गए देश की राजनीति को बदल सकता है किसानों का आंदोलन कहीं हाथ से कुर्सी भी बह न जाए? जवान भी खिलाफ , किसान भी खिलाफ गूगल प्ले स्टोर से हटा पेटीएम का ऐप्लीकेशन हमाम में सभी नंगे हैं और नंगा नंगे को क्या नंगा करेगा! इंडिया शाइनिंग और फील गुड का असली चेहरा कार्पोरेट घरानों के दखल के अंदेशे से किसानों में उबाल दलित अकादमी - ममता ने प्रतिरोध की आवाज को दी मान्यता

हाजीपुर हरिहरपुर गांव की बेटी बनी आईएएस


आलोक कुमार 

पटना.भारत के सबसे कठिन परीक्षा है यूपीएससी.यूपीएससी (UPSC) द्वारा संचालित सिविल सेवा परीक्षा 2019  (Civil Services Exam 2019 ) में वैशाली की बेटी ने 126 वां स्थान प्राप्त कर जिले का मान बढ़ाया है.हाजीपुर हरिहरपुर गांव की बेटी बनी  आईएएस.

हरिपुर कॉलोनी,दीघा के मूल निवास हैं प्रोफेसर उज्जवल प्रसाद यादव.हाजीपुर, वैशाली स्थित राय बीरेन्द्र सिंह कॉलेज के कमेस्ट्री विभाग के प्रोफेसर हैं उज्जवल प्रसाद यादव. कहते हैं कि सर्जना यादव का संबंध पटना जिला के दीघा थाना क्षेत्र के नकटा दियारा से भी जुड़ा है.इनके रिश्तेदार हैं  पूर्व मध्य रेलवे के चालक स्व.विखर राय.इनकी बहन है पन्ना देवी है.इनका विवाह रामसागर राय के साथ हुआ है.

उन्होंने कहा कि सुश्री सर्जना यादव , श्रीमती  डेज़ी यादव ( सफल गृहणी ) की पुत्री हैं और स्वर्गीय श्री राम सागर राय ( प्रख्यात स्थानीय समाज सेवी) एवं श्रीमती पन्ना देवी की पौत्री है जो हरिहरपुर गाँव , हाजीपुर , ज़िला वैशाली के निवासी हैं.सर्जना के पिता अशोक कुमार यादव IES से सेवा निर्वृत हैं.

सर्जना यादव शुरू से हीं अत्यंत मेधावी और विलक्षण प्रतिभा की धनी रहीं हैं. इन्होंने DTU ( पूर्व में दिल्ली कॉलेज आफ इंजीनियरिंग ) से Engineering में ग्रैजुएशन की है प्रथम श्रेणी में और UPSC की परीक्षा समाजशास्त्र ( Sociology) वैकल्पिक ( Optional ) पेपर के साथ उत्तीर्ण की है और भारत में 126 वॉ स्थान प्राप्त किया है.

सर्जना ठाकुर की सफलता को लेकर हाजीपुर वैशाली से लेकर नकटा दियारा दीघा तक खुशी की लहर व्याप्त है. लोगों ने शुभकामनाएं दी हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :